Article

Libra – तुला राशि(2020)

राशिफल 2020

वार्षिक राशिफल 2020
प्रिय तुला राशि वालों के लिए !

तुला राशि का स्वामी शुक्र ग्रह है। राशिचक्र में इस राशि का स्थान सातवां हैं। इस राशि व्यक्ति मनमौजी होते हैं। सभी के साथ व्यवहार बनाकर चलते हैं। ये योजनाएं बनाने में माहिर होते हैं। परंतु दूसरों को हानि न पहुंचे इसका पूरा ध्यान रखते हैं। कोई भी कार्य स्वयं के विवेक से करना पसंद करते हैं। ये लोग न्यायप्रिय होते हैं। झूठ इन्हें बर्दाश्त नहीं होता है। दूसरों की भलाई करने के लिए ये सदैव तैयार रहते हैं। अपने कार्यों के प्रति जिम्मेदार होते हैं। इस राशि की स्त्री को पति तथा पुरुष को पत्नी भाग्यशाली मिलती है।

आर्थिक जीवन

नए साल में तुला राशि वालों का आर्थिक पक्ष सामान्य रहेगा। अपनी आर्थिक स्थिति को मजबूत बनाने के लिए लगातार आपको प्रयास करने होंगे। कार्यक्षेत्र में आप इस साल अपनी सैलरी बढ़वाना चाहते हैं तो आपको अधिक मेहनत करने की आवश्यकता है। आपको अन्य स्रोतों से भी धन कमाने की कोशिश करनी होगी।से बेहतर बनाने के लिए आपको उत्तम वित्तीय प्रबंध पहले से ही तैयार रखना चाहिए ताकि प्रतिकूल समय में परेशानियों से बचा जा सके। इस साल वर्ष के उत्तरार्ध में आप दीर्घकालीन निवेश कर सकते हैं क्योंकि उस दौरान भाग्य का साथ आपको मिलेगा और आप निवेश के रूप में भविष्य के लिए धन प्रयोग कर पाएंगे।

करियर-व्यापार

करियर राशिफल के अनुसार तुला राशि के जातकों को इस वर्ष अच्छे परिणाम पाने के लिए जमकर मेहनत करना होगा। इस साल आपको अपनी कम्यूनिकेशन स्किल्स पर अधिक ध्यान देना होगा। इससे आप कार्यक्षेत्र में अच्छे संबंध बनाने में कामयाब होंगे और बेबाकी के साथ अपने नए विचारों को सीनियर अधिकारियों के सामने रख सकेंगे।

पारिवारिक जीवन

साल के शुरुआत में माता-पिता की सेहत बिगड़ सकती है। इस समय आप अपने परिजनों के साथ किसी वैवाहिक समारोह में जा सकते हैं। संतान की शिक्षा एवं उसके भविष्य को लेकर थोड़े चिंतित दिखाई देंगे। हालांकि मई में संतान की ओर से कोई शुभ समाचार सुनने को मिल सकता है। साल के मध्य में रिश्तेदारों से संबंध सुधरेंगे। इस समय घर पर कोई धार्मिक आयोजन हो सकता है। साल के अंत में प्रोपर्टी को लेकर घर पर अशांति का वातावरण छा सकता है।

प्रेम-विवाह

इस वर्ष प्रेम जीवन में लब्बोलुबाब से बचें। प्यार में जिद न करें, क्योंकि इससे आपका रिश्ता कमजोर होगा। अपने लव पार्टनर पर किसी तरह का दबाव न डालें। अगर इस वर्ष आप अपने लव पार्टनर से शादी के बंधन में बंधना चाहते हैं तो बात आगे बढ़ा सकते हैं। मई-सितंबर तक आपको प्रेम में अच्छे परिणाम मिलेंगे।यदि आप धैर्य से काम लेते हैं तो अपने साथी से मन की बात कहीं और उनकी मन की बात जाने इससे आपके रिश्ते में मधुरता बढ़ेगी और एक दूसरे के प्रति आकर्षण की वृद्धि भी होगी। पूरे वर्ष के दौरान अपनी इच्छाओं के लिए ज्यादा लालायित ना रहें और यदि आप ऐसा कर पाने में सफल रहे तो आप अपने प्रेम जीवन को नुकसान और परेशानियों से बचा पाने में सफल होंगे और एक अच्छे प्रेम जीवन का आनंद लेंगे। इस वर्ष के दौरान जनवरी तथा मई से सितंबर तक का समय आपके प्रेम जीवन के लिए काफी अच्छा रहेगा।

स्वास्थ्य जीवन

नया आपकी सेहत के लिए मिलाजुला रहने वाला है। इस वर्ष आपको किसी लंबी बीमारी से छुटकारा मिल सकता है। लेकिन साल के शुरुआत में आपको स्वास्थ्य से जुड़ी समस्याएं होंगी। इस समय शारीरिक दर्द एवं पेट से जुड़ी समस्याएं हो सकती हैं।आपको तनाव से बचना होगा क्योंकि विशेष रूप से यही आपकी स्वास्थ्य समस्याओं का मूल कारण रहेगा। हालांकि इन छोटी-मोटी समस्याओं के अलावा कोई बड़ी समस्या ना होना आप के लिए राहत की खबर है। वर्ष 2020 का उत्तरार्ध आपके लिए काफी अच्छा सिद्ध हो सकता है क्योंकि इस दौरान आपको स्वास्थ्य समस्याओं से मुक्ति मिलेगी और आप काफी आरामदायक अनुभव करेंगे।

उपाय

🍁 इस वर्ष आपको निम्नलिखित उपाय को पूरे वर्ष करना चाहिए जिसके परिणाम स्वरूप आपको अनेकों समस्याओं से मुक्ति मिलेगी और आप उन्नति के मार्ग पर आगे कदम बढ़ाएंगे:

🍁 आप ग़रीबों की यथासंभव सहायता करें और शनिवार के दिन मंदिर जाकर काले चने बाँटें।

🍁 अपने सहकर्मियों के साथ अच्छा व्यवहार करें और चींटियों को आटा डालें।

🍁 उत्तम क्वालिटी का हीरा अथवा ओपल रत्न धारण करें।

🍁 गौ माता की सेवा करें तथा छोटी कन्याओं का आशीर्वाद लें।

Leave a Reply

9 − 5 =

   Call Now    WhatsApp