Article

Virgo – कन्या राशि(2020)

राशिफल 2020

वार्षिक राशिफल 2020

कन्या राशि वालों के लिए !

कन्या राशि का स्वामी बुध होता है। राशिचक्र में इस राशि का छठा स्थान होता है। इस राशि के व्यक्ति परिवार की भलाई हेतु हमेशा प्रयासरत रहते हैं। फिर भी इनका सम्मान कुछ कमजोर रहता है। लेकिन ये हमेशा अपने कर्तव्य को भलीभांति निभाते हैं। ये स्वाभिमानी होते हैं। ये बुद्धिमानी से काम निकलवाना जानते हैं। ये भावुक होते हैं और अपने कार्य को अच्छे तरीके से करना जानते हैं। राजनीति में भाग लेने का अवसर भी प्राप्त होता है। अध्यात्म में इनकी रुचि रहती है। इस राशि वालों को गुरु का फल अच्छा प्राप्त होता है।

आर्थिक जीवन

साल 2020 में आपका वित्तीय पक्ष मजबूत होगा। इस वर्ष आप धन की बचत कर पाने में सफल होंगे। आप नया वाहन, घर या कोई अन्य प्रोपर्टी खरीद सकते हैं। रिश्तेदार आपसे आर्थिक सहायता की उम्मीद करें और आप उनकी उम्मीदों पर खरा उतरेंगे। इस वर्ष की अवधि में आप अपने धन और निवेश को लेकर काफी सतर्क दिखेंगे जिसके कारण आपको अच्छा मुनाफा मिलेगा। अपने खर्चों पर नियंत्रण रखें और धन का लेनदेन नियमित रूप से जांच पड़ताल के बाद करें ताकि किसी समस्या का सामना ना करना पड़े। इस वर्ष आप कुछ हद तक बचत कर पाने में भी सक्षम होंगे। खर्च करते समय अपनी स्थिति का आकलन अवश्य करें।

करियर-व्यापार

फलादेश के मुताबिक कन्या राशि वालों का करियर जीवन वर्ष 2020 में चमक सकता है। इस वर्ष नौकरी में स्थानांतरण भी हो सकता है। ऑफिस में सीनियरों के सहयोग से आप सफलता की सीढ़ियों पर चढ़ेंगे। लेकिन ऑफिस अथवा कार्य स्थल पर अपने विरोधियों से बचकर रहें। क्योंकि वे आपकी छवि को नुकसान पहुंचा सकते हैं। यदि आप नौकरी करते हैं तो आपको इस बात का ध्यान रखना होगा कि कठिन परिश्रम ही सफलता की कुंजी है इसलिए अपना श्रेष्ठ प्रदर्शन जारी रखें और मेहनत करें ताकि आप अधिक से अधिक लाभ अर्जित कर पाएं।

पारिवारिक जीवन

इस वर्ष आपका पारिवारिक जीवन मिलाजुला रहेगा। साल के शुरुआती महीनों में परिजनों का सहयोग प्राप्त होगा। हालांकि व्यस्तता के कारण अपने परिजनों को समय कम दे पाएंगे। मार्च में संतान की गतिविधियों पर नज़र रखें। क्योंकि उनका ध्यान पढ़ाई से भटक सकता है। अगर पैतृक संपत्ति को लेकर विवाद चल रहा है तो वह दूर होगा। जुलाई में संतान की ओर से आपको कोई शुभ समाचार प्राप्त हो सकता है। साल के अंत में माता-पिता की सेवा करने से मन को सुकून मिलेगा। इस वर्ष आपके घर में कोई मांगलिक कार्य हो सकता है।

प्रेम-विवाह

नए वर्ष में आपको लव पार्टनर का पूर्ण सहयोग मिलेगा। प्रियतम आपके मुश्किल दौर में काम आएगा। इस वर्ष आप अपने साथी के साथ किसी शानदार जगह में घूमने जा सकते हैं। साल के मध्य में लव लाइफ और भी मधुर होगी। आप अपने रिश्ते को आगे बढ़ाने के लिए पार्टनर से शादी की बात कर सकते हैं।मर्यादित आचरण करें ताकि रिश्ते की अहमियत बनी रहे। जो लोग अभी तक सिंगल हैं, उनके जीवन में कोई प्यारा साथी दस्तक दे सकता है। यह वर्ष अपने प्रेम जीवन को गहराई देने का है और एक दूसरे को अच्छे से समझने का है। इसलिए अपने प्रेम जीवन को मजबूत बनाने के लिए इस वर्ष का पूरा लाभ लें।

स्वास्थ्य जीवन

कन्या राशि के जातकों को इस वर्ष कोई खास बड़ी बीमारी होने की संभावना नहीं दिखाई देती। लेकिन किसी भी छोटी स्वास्थ्य समस्याओं को नज़रअंदाज़ ना करें और समय रहते उसका उपचार कराएं। तंत्रिका तंत्र और पाचन संबंधित समस्याएं आपको कुछ हद तक परेशान कर सकती हैं। हालांकि आप मानसिक रूप से काफी सबल रहेंगे। बस आपको इस वर्ष स्वयं को फिट रखने का प्रयास करना चाहिए। आप योग और ध्यान की गतिविधियों में भी रुचि लेंगे और इसके कारण भी आप को काफी लाभ होंगे।

उपाय

🍁 इस वर्ष आपको यह उपाय पूरे वर्ष करना चाहिए जिसके फल-स्वरूप आपको अनेकों समस्याओं से मुक्ति मिलेगी और आप उन्नति के मार्ग पर आगे कदम बढ़ाएंगे:

🍁 आप महाराज दशरथ कृत नील शनि स्तोत्र का नियमित पाठ करें तथा साथ ही साथ श्री विष्णु सहस्रनाम स्तोत्र का पाठ करें।

🍁 गौ माता को हरा चारा अथवा हरी सब्ज़ियाँ खिलाएं और उनकी पीठ पर 3 बार हाथ फेरें।

🍁 इसके अतिरिक्त 1 से 11 वर्ष की आयु की छोटी कन्याओं और अपनी बहन, बुआ, मौसी को बुधवार के दिन हरे रंग की साड़ी, सूट अथवा चूड़ियां भेंट करें।

🍁 बुध के दोषों को दूर करने, अल्सर, अपच एवं रक्त संबंधी विकारों से बचने के लिए आप विधारा मूल की जड़ को धारण कर सकते हैं।

Leave a Reply

19 − eighteen =

   Call Now    WhatsApp